9739 पदों पर निकली है भर्तियाँ, RPF में बने एसआई और कांस्टेबल

Nitty News: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स यानी आरपीएफ ने कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के लिए होने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) की डेट डिक्लेयर कर दी है। ये एग्जाम 19 दिसंबर 2018 से शुरू होंगे। पहले स्टेज की डेट की घोषणा अभी हुई है। आरपीएफ के एसआई और कांस्टेबल के लिए करीब 9739 पदों पर भर्तियां होनी हैं।

Good-News

इसके लिए पहले चरण में होने वाले सीबीटी की डेट आई है। इन दोनों पदों के लिए सीबीटी 19 दिसंबर से ही शुरू होगी। जिन्होंने भी इन पदों के लिए आवेदन किया है वह 19 दिसंबर को होने वाले टेस्ट के एडमिट कार्ड 9 दिसंबर 2018 से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। यह कंप्यूटर आधारित टेस्ट 6 लोगों के ग्रुप के हिसाब से बारी-बारी से आयोजित किए जाएंगे। नीचे दिए गए क्रम के मुताबिक यह टेस्ट आयोजित होंगे।

प ई: नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे
ग्रुप एफ: आरपीएसएफ
ग्रुप ए: साऊथ रेलवे, साउथ वेस्ट रेलवे और साउथ सेंट्रल रेलवे
ग्रुप बी: सेंट्रल रेलवे, वेस्टर्न रेलवे, वेस्ट सेंट्रल रेलवे और साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे
ग्रुप सी: ईस्टर्न रेलवे, ईस्ट सेंट्रल रेलवे, साउथ ईस्ट रेलवे और ईस्ट कोस्ट रेलवे
ग्रुप डी: नॉर्थ रेलवे, नॉर्थ ईस्ट रेलवे, नॉर्थ वेस्ट रेलवे और नॉर्थ सेंट्रल रेलवे
सेंट्रल रेक्रूटमेंट कमेटी ने एसआई और कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदकों को रोल नंबर आबंटित कर दिया है। यह रोल नंबर उन्हें 16 नवंबर से मिलने शुरू हो जाएंगे। इसके बाद एग्जाम की पूरी डीटेल भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इस टेस्ट के जरिए रेलवे 8619 कॉन्स्टेबल और 1120 एसआई की भर्ती करेगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां लॉग इन करें https://constable2.rpfonlinereg.org/documents/PRESS_RELEASE.pdf

ग्रुप ई के लिए सीबीटी एग्जाम 19 दिसंबर से आयोजित हो रहे हैं, इसलिए कैंडिडेट्स 9 दिसंबर से अपने कॉल लेटर डाउनलोड कर लें। रिक्रूटमेंट बोर्ड टेस्ट सेंटर, एग्जाम डेट और टाइमिंग की जानकारी प्रत्येक कैंडिटेड के ईमेल पर अलग-अलग भेजी जाएगी। एग्जाम चार फेज में आयोजित किया जाएगा। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरपीएफ एग्जाम लगभग हर साल आयोजित करता है। इसमें महिला और पुरुष दोनों कैंडिडेट हिस्सा लेते हैं।

नौकरी सम्बंधित या अन्य ताज़ा तरीन ख़बरों के लिए http://nittynews.comपर विजिट करना न भूलें

 

Nitty News

Our team working in latest and trending news. We are provinding truth news.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *