सेना में निकली बम्पर भर्ती , एक लाख अभ्यर्थी आजमाएंगे किस्मत

Nitty News: मथुरा छावनी के ईगल ग्राउण्ड पर 15 से 25 नवम्बर तक सैन्य भर्ती मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के छह जिलों के करीब एक लाख युवक भाग लेंगे। सेना एवं जिला प्रशासन ने इस संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह जानकारी भर्ती अधिकारी कर्नल वी विजय कुमार एवं अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव ने रविवार को यहां दी।

इससे पूर्व इन अधिकारियों ने भर्ती प्रक्रिया संपन्न कराने वाले मेजर विशाल गायधने, सूबेदार मेजर प्रीतम सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) श्रवण कुमार सिंह आदि के साथ भर्तीस्थल पर सभी तैयारियां का जायजा भी लिया। अधिकारियों ने बताया, इस भर्ती मेले में सामान्य ड्यूटी सैनिक, क्लर्क सैनिक, तकनीकि सैनिक, र्निसंग असिस्टेंट सैनिक, वेटनरी एवं वास्तुकार सैनिक वर्गों के लिए भर्ती की जाएगी।

जिसमें मथुरा सहित आगरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज और फिरोजाबाद जिले के युवा भाग ले सकेंगे।  उन्होंने बताया, भर्ती के लिए रात 12 बजे से ही ढाई-ढाई सौ युवकों के दल बनाकर उनके कागजातों की जांच की जाएगी और तड़के पांच बजे से दौड़ शुरु कराई जाएगी। इससे पूर्व भर्ती के लिए आने वाले अर्भियाथियों को सीधे भर्तीस्थल तक ले जाने के लिए बल स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त बसें उपलब्ध रहेंगी।

भर्ती अधिकारियों के अनुसार अलग-अलग दिन, अलग जिले व अलग तहसील के अभ्यर्थी भाग लेंगे। जैसे 15 नवम्बर को हाथरस जिले की हाथरस, सादाबाद, सासनी और सिकंदराराऊ तहसील के, 16 को फिरोजाबाद की फिरोजाबाद, जसराना, शिकोहाबाद व टूण्डला तहसील के, 17 को अलीगढ़ जिले की अलीगढ़, अतरौली और कोल तहसील के अभ्यर्थी भाग लेंगे।  अलीगढ़ की गभाना और इगलास तहसील के 18 नवम्बर को और खैर के 19 को पहुंचेंगे।

 

20 को आगरा की आगरा व बाह तहसील, 21 को खैरागढ़ व किरावली, 22 को एत्मादपुर और फतेहाबाद तथा कासगंज जिले की कासगंज, पटियाली, सहावर तहसील के अभ्यर्थी भाग लेंगे।  23 नवम्बर को मथुरा की छाता व महावन तहसील के, 24 को मांट तथा अंतिम दिन 25 नवम्बर को मथुरा, गोवर्धन तहसील के तथा अन्य उम्मीदवारों की मूल अंक तालिका, मूल निवास प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, अविवाहित प्रमाणपत्र, 30 फोटो तथा अपने दस्तावेज के मूल होने का शपथ पत्र दिखाने होंगे।

नौकरी सम्बंधित या अन्य ताज़ा तरीन ख़बरों के लिए http://nittynews.comपर विजिट करना न भूलें

 

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया, ‘‘सैन्य भर्ती के लिए परिवहन व्यवस्था के अलावा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी सुरक्षार्किमयों को सजग रहने के अलावा 200 अतिरिक्त जवान लगाए गए हैं तथा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों को सतर्क रहने के अलावा 10 अतिरिक्त चिकित्सकों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है।

Nitty News

Our team working in latest and trending news. We are provinding truth news.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *