रणवीर सिंह की फिट बॉडी के सारे राज आज खुलेंगे

रणवीर सिंह की फिट बॉडी के सारे राज

Nitty News: अगर वर्तमान समय में ऊर्जा से भरपूर और स्वस्थ अभिनेताओं की बात किया जाये तो रणवीर सिंह का नाम लिस्ट में पहले नंबर पर ही आएगा। इस अभिनेता की ऊर्जा , काबिलियत और दमदार अभिनय की पूरी फिल्म इंडस्ट्री कायल है। बेहद कठिन रास्तों से चलकर बॉलीवुड में अपना एक मुकाम बनाने के साथ-साथ अपने लाजवाब और काबिले तारीफ अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करना रणवीर सिंह जैसा एनर्जिक स्टार ही कर सकता है।

शायद आप नहीं जानते होंगे परंतु फोर्ब्स मैगजीन की भारत के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में रणवीर सिंह का 12 वां स्थान रह चुका है।

रणवीर सिंह की फिल्में :अगर उनकी फिल्मों की बात करें तो चाहे वो बैंड-बाजा-बारात हो या राम-लीला, बाजीराव मस्तानी हो अथवा हालिया रिलीज फिल्म पद्मावत; रणवीर सिंह ने अपने दमदार परफॉर्मेंस से लोगों के होश उड़ा दिए है। पूरी फिल्म इंडस्ट्री उनके दमदार अभिनय और फिटनेस की कायल हो चुकी है जहां लड़कियां उनके लुक की दीवानी हुई रहती हैं वहीं लड़के भी उन्हें अपना फिटनेस आइडल मानते हैं।

फिटनेस की बात : बहुत कम लोग ही जानते हैं कि रणवीर पहले बेहद दुबले पतले हुआ करते थे। परन्तु फिल्मों में आने के बाद उन्होंने एक अच्छा डाइट चार्ट अपनाकर और अच्छी ट्रेनिंग लेकर खुद के शरीर को टोन किया। आइये जानते हैं उनका वेट गेन और मसल बिल्डिंग डाइट चार्ट-

रणवीर अपने बॉडी के मेकओवर में 40% व्यायाम और 60% आहार का समन्वय मानते हैं। लिहाज़ा हम इसे दो भागों में बाँट लेते हैं-

1.आहार- रणवीर का आहार प्रोटीन और कार्ब से भरपूर होता है और हर 3 घण्टे के अंतराल पर वो कुछ ना कुछ खाते रहते हैं। आइये जानते हैं उनके दिन भर का डाइट चार्ट-

*सुबह का नाश्ता- उबले अंडे अथवा आमलेट, दलिया, प्रोटीन शेक अथवा फलों का जूस

*दोपहर का लंच- उबली सब्जियां दालें, चावल, चपाती, सलाद और एक गिलास लस्सी

*शाम का स्नैक्स- फ्रूट-चाट, सूखे मेवे

*रात का खाना- मिक्स दालें, हरी सब्जी, घी लगी चपातियां, ब्राउन राइस और इसके अलावा रात में वर्कआउट के बाद में प्रोटीन शेक।

रणवीर घर के खाने में दिलचस्पी लेते हैं तथा महीने में एक दिन ही चीट डे मनाते हैं अर्थात बस 1 दिन ही तला, भुना अथवा बाहर का खाना खाते हैं।

और भी ताजा तरीन ख़बरों के लिए  http://nittynews.com/  पर विजिट करें

वर्कआउट: रणवीर अपनी फिटनेस में 60% योगदान अपनी डाइट को मानते हैं और 40 % योगदान अपने व्यायाम को मानते हैं। उनके वर्कआउट में सुबह 1 घण्टे कार्डियो अवश्य रहता है इसके अलावा वो सुबह तैराकी और साइकिलिंग भी करते हैं।

जिम के दौरान रणवीर को स्क्वैट्स, डेडलिफ्ट, बेंच प्रेस, पुलओवर, लेटरल, बाइसेप कर्ल, ट्राइसेप एक्सटेंशन, एब्डोमिनल ट्रंक कर्ल लेग एक्सटेंशन आदि पसन्द हैं और इसे दिन बदल-बदल कर करते हैं।

रणवीर के ट्रेनर मुस्तफा अहमद उन्हें एनर्जी मैन बुलाते हैं। उनका कहना है कि रणवीर कभी नहीं थकते हैं।

रणवीर किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहते हैं और फिटनेस की चाहत रखने वाले को इससे दूर रहने की सलाह देते हैं।

इस पोस्ट से हमारा मकसद है कि आप भी अपनी फिटनेस के प्रति सजग हों और एक बेहतरीन सेहत बनायें।

Nitty News

Our team working in latest and trending news. We are provinding truth news.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *