योगी सरकार ने बदला लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम ऐतिहासिक मैच से पहले बड़ा बदलाव

Nitty News: राज्य की राजधानी में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से पहले – मंगलवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी -20 अंतर्राष्ट्रीय, उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को एकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को “भारत रतन अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम” के रूप में दोबारा नामित किया

मैच, जिसने राज्य की राजधानी और आसपास के क्रिकेट प्रेमियों के बीच उत्साह पैदा किया है, अब वाजपेयी के नाम पर स्टेडियम में खेला जाएगा, जो संसद में लखनऊ का प्रतिनिधित्व करेगा।

किसने दिया नाम बदलने का आदेश

यूपी के गवर्नर राम नायक ने इस प्रस्ताव के लिए सरकारी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सोमवार को प्रधान सचिव (आवास) नितिन रमेश गोकरन द्वारा नाम बदलने के लिए आदेश जारी किए गए थे।

अधिक खबरों के लिए http://nittynews.com/ पर विजिट करें

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के अधिकारियों ने बताया कि एकाना स्पोर्ट्स सिटी प्राइवेट लिमिटेड, जीसी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपमेंट इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और एलडीए के बीच समझौते के खंड 17.5.1 का कहना है कि परियोजना पूरी होने के बाद स्टेडियम का नाम दिया जाएगा।

राज्य सरकार ने इस खंड के अनुसार उच्च-डेसीबल मैच की पूर्व संध्या पर इस शक्ति के अनुसार निहित शक्तियों का उपयोग किया, और इस साल अगस्त में पारित अटल बिहारी वाजपेयी की याद में अपना नाम बदल दिया।

इस बीच, दोनों क्रिकेट टीम सोमवार को शहर में एक उत्साही स्वागत के लिए पहुंचे। क्रिकेट उन्माद ने शहर में दिवाली उत्सवों को पूरी तरह से पीछे छोड़ दिया है और हर कोई ऑनलाइन टिकट बेचे जाने के कारण गुजरने के लिए घबरा रहा है।

मंत्रियों से नौकरशाह पुत्रों, पुलिस अधिकारियों, सोमवार की शाम को उनके नाम के लायक हर किसी को अपने कार्यकाल के दौरान समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की निगरानी में बनाया गया स्टेडियम में मैच देखने की संभावनाओं का शिकार करना था।


 

Nitty News

Our team working in latest and trending news. We are provinding truth news.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *